चमत्कारी शक्ति प्राप्त करने के 2 आसान तरीके | Chamatkari Shakti kaise prapt kare

1

चमत्कारी शक्तियां कैसे प्राप्त करें | Chamatkari Shakti kaise prapt kare

आज हम जानेंगे कि कैसे हम चमत्कारी, दिव्य और अलौकिक शक्तियां प्राप्त कर सकते हैं और जानेंगे कि इस दुनिया में कौन-कौन सी चमत्कारी शक्तियां होती हैं।

चमत्कारी शक्तियां कैसे प्राप्त करें  Chamatkari Shakti kaise prapt kare

चमत्कारी शक्ति क्या होती है

चमत्कारी, दिव्य और अलौकिक शक्तियों का स्वामी किसी भी घटना को पहले से भाप लेने में सक्षम होता है कहने का मतलब जिस किसी भी व्यक्ति के पास चमत्कारिक शक्तियां होंगी ऐसा व्यक्ति भविष्य देख सकता है। आने वाली घटनाओं का पूर्व अनुमान लगा सकता है। कुछ लोगों का मानना है कि दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जिनके पास चमत्कारी शक्तियां हैं और ऐसे लोग समय-समय पर उनका उपयोग भी करते रहते हैं लेकिन अभी हम इन चीजों से अनजान हैं। लेकिन आज हम आपके साथ यहां पर कुछ तरीके शेयर करने जा रहे हैं यदि इन तरीकों को सही ढंग से अपनाया जाए और प्रतिदिन इन का अभ्यास किया जाए तो कोई भी व्यक्ति चमत्कारी शक्तियां प्राप्त कर सकता है ऐसा वेद और पुराणों में बताया गया है। तो चलिए देखते हैं कि आखिर वो कौन से तरीके हैं जो व्यक्ति को चमत्कारी शक्तियां देते हैं।

चमत्कारी शक्तियां प्राप्त करने के 2 तरीके

1. कुंडलिनी जागरण

यदि कोई व्यक्ति चमत्कारी शक्तियां प्राप्त करना चाहता है तो उसे सबसे पहले अपनी कुंडलिनी जागरण करना होगा। कुंडलिनी जागरण की प्रक्रिया बहुत ही कठिन है इसमें बहुत ही संयम से रह कर काम करना होता है। इसे चक्रीय जागरण भी कहते हैं। इंसान की रीढ़ की हड्डी में जो चक्र होते हैं कुंडलिनी जागृत करते समय इन्हीं चक्र को जागृत करना पड़ता है ऐसा करने के लिए ध्यान मग्न होना पड़ता है और प्रतिदिन अभ्यास करना पड़ता है।

चमत्कारी शक्तियां कैसे प्राप्त करें  Chamatkari Shakti kaise prapt kare

कुंडलिनी रीड की हड्डी के सबसे नीचे वाले हिस्से में सर्पाकार और वलयाकार में मौजूद होती हैं। यह एक स्थिति पर एक ही स्थान पर घूमती रहती हैं। तथा समस्त ब्रह्मांड की ऊर्जा को अपने भीतर समाहित करने की शक्ति रखती हैं यही कारण है कि साधना की उत्तम अवस्था हासिल करने के लिए व्यक्ति को चक्रीय जागरण के पश्चात कुंडलिनी को जागृत करना होता है।

चमत्कारी शक्तियां कैसे प्राप्त करें | Chamatkari Shakti kaise prapt kare

यदि एक बार कोई व्यक्ति कुंडलिनी जागृत कर लेता है तो उसके बाद वह पांचों इंद्रियों से आगे बढ़कर अपनी छठी इंद्री को भी सक्रिय कर सकता है और यही छठी इंद्री हमें भविष्य देखने की शक्ति देती है।

इस शक्ति को स्थाई और हमेशा बनाने के लिए समस्त नाड़ियों को बांधे रखते हुए कड़ी नैतिक आचार संहिता का पालन करना होता है व्यक्ति को साधना के साथ-साथ ऐसी बहुत सी वस्तुएं त्यागनी होती हैं जो भोग विलास से संबंधित हो और उसे एक सादा जीवन जीना पड़ता है। यदि व्यक्ति ऐसा नहीं करता तो कुंडलिनी जागरण के बावजूद कुछ ही समय बाद भविष्य देखने की यह अलौकिक शक्ति निष्क्रिय हो जाती है।

चमत्कारी शक्तियां कैसे प्राप्त करें  Chamatkari Shakti kaise prapt kare

2. ध्यान और मेडिटेशन

जो व्यक्ति लंबे समय तक ध्यान लगा सकता है ऐसा व्यक्ति भी चमत्कारी शक्तियां हासिल कर सकता है। आपने पौराणिक कथाओं में सुना होगा कि कैसे कोई व्यक्ति किसी शक्ति को प्राप्त करने के लिए लंबे समय तक तपस्या करते थे और ध्यान मग्न रहते थे। यदि कोई व्यक्ति चमत्कारी शक्तियां प्राप्त करना चाहता है तो उसे भी ध्यान का सहारा लेना होगा। लंबे समय तक ध्यान में बैठने से हमारा मन शांत होता है और जब हमारा मन शांत होता है तब हम हमारे शरीर की सभी इंद्रियों पर काबू पा लेते हैं सभी इंद्रियों पर काबू पा लेने के बाद हमारी छठी इंद्री विकसित होती है। और यही छठी इंद्री हमसे चमत्कारी कार्य करवाती है। लेकिन ध्यान करने की साधना हर एक व्यक्ति के बस की बात नहीं होती इसके लिए कठिन परिश्रम करना होता है लंबे समय तक ध्यान मग्न रहना होता है। बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्होंने ध्यान का उपयोग करके चमत्कारी शक्तियों को जागृत किया है।

दुनिया में कौन-कौन सी चमत्कारी शक्तियां है

1. दुनिया में एक ऐसी चमत्कारी शक्ति है जिसमें एक व्यक्ति दो स्थानों पर मौजूद रह सकता है। कहने का मतलब ऐसा व्यक्ति एक स्थान में रहते हुए भी दूसरे स्थान में अपनी उपस्थिति दे सकता है कभी-कभी ऐसे व्यक्तियों को पता भी नहीं चलता कि वह दो जगह में अपनी उपस्थिति दे रहा है लेकिन ऐसा होता है।

2. एक और चमत्कारी शक्ति है जिसे टेलीपैथी कहते हैं इस शक्ति का प्रयोग करके हम बिना किसी तकनीकी साधन के एक दूसरे से संपर्क बना सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि टेलीपैथी का उपयोग करके एक व्यक्ति दुनिया के दूसरे कोने में किसी और व्यक्ति से संपर्क साध सकता है और मन ही मन उस व्यक्ति से बात कर सकता है।

चमत्कारी शक्तियां कैसे प्राप्त करें  Chamatkari Shakti kaise prapt kare

3. भविष्य देखने की शक्ति यह एक ऐसी शक्ति है जिसमे व्यक्ति आने वाली घटनाओं को पहले ही देख सकता है। इस दुनिया में ऐसी बहुत से प्रमाण मिले हैं जो ये साबित करते हैं कि बहुत से लोगों ने जो भविष्यवाणियां की थी वो अब धीरे-धीरे सही हो रही हैं। तो ऐसा माना जा सकता है कि पुराने समय में कुछ लोग भविष्य देख सकते थे और आगे आने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते थे।

4. एक और चमत्कारी शक्ति होती है जिसमें व्यक्ति किसी वस्तु को बिना छुए ही दूर-दूर से अपने हाथों के इशारों से हिला सकता है इस शक्ति का प्रयोग ज्यादातर जादूगर अपनी जादूगरी दिखाते समय करते हैं। आपने भी इसे टीवी में देखा होगा।

5. एक और चमत्कारी सकती है जिसमें व्यक्ति किसी विषय के बारे में जानकारी ना होने के बाद भी उस विषय के बारे में बहुत कुछ लिख देता है। और ऐसा माना जाता है कि कुछ दिव्य शक्तियां हैं जो ऐसा उससे करवाती हैं। मान लीजिए किसी व्यक्ति को ताजमहल के बारे में कोई भी जानकारी नहीं लेकिन अचानक ही उसके मन में ताजमहल से जुड़ी घटनाएं, उसका इतिहास और उससे जुड़ी हुई सभी जानकारियां उसके मन में आने लगती है और वह उन्हें कागज में लिख ने लगता है। ऐसी भी एक चमत्कारी शक्ति होती है।

6. एक और चमत्कारी शक्ति होती है जिसमें व्यक्ति अपने शरीर को त्याग कर उसमें फिर से वापस आ सकता है। कहने का मतलब शरीर से व्यक्ति की आत्मा बाहर निकल जाती है और उसके बाद दोबारा फिर से शरीर में वापस आ जाती है। मेडिकल फील्ड में भी ऐसा कई बार हुआ है कि व्यक्ति मर कर दोबारा जीवित हो गया है। ऐसा इन्हीं चमत्कारी शक्तियों के कारण संभव हो पाया है।

दोस्तों ऊपर बताई गई चमत्कारी शक्तियों को यदि आप प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपनी कुंडलिनी जागरण की प्रक्रिया पूरी करनी होगी। कुंडलिनी जागरण के पश्चात ही व्यक्ति के पास दिव्य शक्तियां आती हैं। और दुनिया में ऐसे बहुत ही कम लोग हैं जो आज तक कुंडलिनी जागरण कर पाए हैं। क्योंकि कुंडलिनी जागरण की प्रक्रिया बहुत ही कठिन, असहनीय और कष्टों से भरी होती है। इन्हीं कष्टों को सहने के बाद कुंडलिनी जागरण होता है।

ऐसा माना जाता है कि कुंडलिनी जागरण के लिए व्यक्तियों को तपस्या करनी पड़ती है जिसमें ध्यान लगाना होता है और यह तपस्या बहुत लंबे समय तक भी चल सकती है। दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जो इस तरह की शक्तियों पर यकीन नहीं करते और कुछ ऐसे लोग भी हैं जो चमत्कारी शक्तियों पर यकीन करते हैं आपको क्या लगता है कि इस दुनिया में चमत्कारी शक्तियां होती हैं हमें कमेंट में जरूर बताइएगा।

नोट:- ऊपर बताई गई बातों को इंटरनेट और किताबों से सर्च करके लिखा गया है। इन बातों की सत्यता का प्रमाण हमारी वेबसाइट नहीं देती।

Post a Comment

1Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment