जमीन में गड़ा हुआ धन कैसे पता करें | जमीन में गड़ा धन मिलने के संकेत | jameen mein gada hua dhan kaise pata kare

0

जमीन में गड़ा हुआ धन कैसे पता करें | जमीन में गड़ा धन मिलने के संकेत | jameen mein gada hua dhan kaise pata kare

आपने कभी ना कभी जमीन में गड़े हुए धन के बारे में सुना होगा गड़ा हुआ धन जमीन के अंदर होता है लोग गड़े हुए धन को निकालने के कई तरीके खोजते रहते हैं आज हम उन्हीं तरीकों में से कुछ तरीकों के बारे में बात करेंगे, कि कैसे हम गड़े धन को निकाल सकते हैं।

जमीन में गड़ा हुआ धन कैसे पता करें | जमीन में गड़ा हुआ धन मिलने के संकेत | jameen mein gada hua dhan kaise pata kare
जमीन में गड़ा हुआ धन कैसे पता करें | जमीन में गड़ा हुआ धन मिलने के संकेत | jameen mein gada hua dhan kaise pata kare

जमीन में धन कैसे गड़ता है

पुराने समय में हमारे पूर्वज अक्सर अपनी धन संपदा और कीमती चीजे जमीन में गाड़ कर रखा करते थे जिसे गड़ा धन कहते हैं। दूसरे शब्दों में कहा जाए तो हमारे पूर्वज अपनी धन की सुरक्षा के लिए उसे जमीन में गड़ा कर रखते थे ताकि कोई और व्यक्ति उसे चुरा ना ले। ऐसा माना जाता है कि आज के समय में भी बहुत सी ऐसी जगह हैं जहां पर ऐसा धन गड़ा हुआ है जिसे आज तक खोजा नहीं गया।

गड़ा धन निकालने के उपकरण

जमीन में दबी हुई चीजों को खोजने के लिए आज के समय में एक से बढ़कर एक आधुनिक उपकरण आ गए हैं जिनकी सहायता से हम यह पता लगा सकते हैं कि जमीन के अंदर क्या गड़ा हुआ है। लेकिन यदि हमारे पास उपकरण ना हो तब हम कैसे जमीन के अंदर गड़े हुए धन का पता लगा सकते हैं इसके बारे में हम आगे चर्चा करेंगे।

कैसे पता करें जमीन में धन गड़ा हुआ है?

जमीन में गड़ा हुआ धन हमेशा कोई ना कोई संकेत देता है हमें उन्ही संकेतों को पहचाना होता है यदि हम संकेत पहचान गए तो हम गड़े धन को प्राप्त कर सकते हैं चलिए हम आपको बताते हैं की गड़ा धन किस तरह का संकेत देता है इस तरह के संकेतों को वेद और शास्त्रों में बताया गया है।

गड़ा धन मिलने के संकेत

संकेत 1

कौतुक चिन्तामणि में कहा गया है कि जहां की मिट्टी में कमल के फूल जैसी गंध आती है, वहां पर धन-सम्पदा छिपी होती है। इसी प्रकार यदि किसी स्थान विशेष पर बाज, कौआ, बकुला या अन्य बहुत सारे पक्षी बैठते हैं, वहां भी जमीन में धन छिपा होता है।

संकेत 2

कौतुक चिन्तामणि में ही लिखा है कि जो भूमि आसपास कोई जल का स्त्रोत नहीं होने पर भी सूखे नहीं बल्कि नम दिखाई दे। साथ ही आस पास किसी काले सर्प के होने की निशानी मिले तो वहां पर जमीन में धन छिपा हुआ होता है।

संकेत 3

शास्त्र में कहा गया है कि यदि किसी जगह बहुत सारे पेड़ हो लेकिन उनमें भी किसी एक पेड़ पर ही पक्षी बैठते हों। इसमें भी यदि उस पेड़ पर बाज और कबूतर जैसे एक दूसरे के शत्रु जानवर एक साथ बैठे दिखाई दें तो उस जगह पर निश्चित ही जमीन में धन छिपा होता है।

गड़ा धन कैसे निकालें

यदि आप हमारी बात माने तो जमीन में गड़े हुए धन का पता लगाने के लिए आप आज के समय में उपयोग किए जा रहे आधुनिक उपकरणों की मदद लें। इससे धन को पता लगाना और भी आसान हो जाता है और किसी भी तरह के तंत्र मंत्र और सिद्धि की जरूरत नहीं पड़ती। दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने आधुनिक उपकरण की सहायता से बहुत सारे खजाने खोजे हैं और करोड़पति बन गए हैं। जमीन से निकला हुआ खजाना लोगों को करोड़पति से अरबपति तक बना सकता है बस बात यह निर्भर करती है कि खजाना कितनी मात्रा में निकल रहा है।

गड़ा धन निकालने का मंत्र

आज के समय में भी ऐसे सिद्धि प्राप्त किए हुए लोग हैं जो गड़े धन को तंत्र मंत्र की विद्या से निकालते हैं यदि आप चाहें तो ऐसे सिद्ध पुरुषों की मदद ले सकते हैं जिन्हें सिद्धि प्राप्त हैं। खजाना प्राप्त हो जाने पर आप उसी खजाने में से जिसने आपकी मदद की है उसे आप उस खजाने में से कुछ हिस्सा दे सकते हैं।

कुछ लोग ऐसे भी हैं जो गड़े हुए धन पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं करते लेकिन आपको क्या लगता है की गड़ा हुआ खजाना सच में होता है? हमें कमेंट में जरूर बताइएगा।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)