जानिए क्या कच्चा अंडा खाना फायदेमंद है | kaccha anda khane ke nuksan

0

जानिए क्या कच्चा अंडा खाना फायदेमंद है

दोस्तों यदि आप नॉन वेज खाना पसंद करते हैं तो आपने अपने जीवन में कभी न कभी किसी न किसी रूप में अंडे का सेवन जरूर किया होगा। कुछ तो ऐसे लोग भी हैं जो वेजीटेरियन होने के बावजूद भी अंडे का सेवन कर लेते हैं।


अंडे का सेवन 3 तरह से किया जाता है कच्चे अंडे, अंडे को उबालकर खाना या फिर अंडे की भूर्जी या कई प्रकार की डिशेस बना कर खाना।

kaccha-anda-khane-ke-nuksan


क्या कच्चा अंडा खाना फायदेमंद है- दोस्तों अब बात करते हैं क्या कच्चा अंडा खाना हमारे लिए फायदेमंद है या नहीं इसके बारे में कच्चा अंडा खाना हमारे लिए फायदेमंद है क्योंकि कच्चे अंडे में हमें बहुत सारे पोषक तत्व आसानी से मिल जाते हैं जो कि अंडे को पकाने या तलने के बाद नष्ट हो जाते हैं। लेकिन फिर भी मैं आपसे कहना चाहूंगा कि कच्चे अंडे का सेवन बिल्कुल भी ना करें।

kaccha-anda-khane-ke-nuksan

कच्चे अंडे का सेवन क्यों नहीं करना चाहिए-  दोस्तों कच्चे अंडे में बहुत सारे ऐसे बैक्टीरिया होते हैं जो हमारे पेट को खराब कर सकते हैं जिससे हमें दस्त उल्टी पायलिया हो सकता है कच्चा अंडा पोषण तो देता है लेकिन यदि हम कच्चा अंडा खाने के कारण एक बार भी बीमार हो जाए तो हमारे शरीर को रिकवर होने में 5 से 6 दिन लग जाते हैं। इसीलिए हो सके तो कच्चे अंडे का सेवन ना करें। दोस्तों यदि आप अंडा खाना पसंद करते हैं तो हमेशा अंडे को उबालकर खाएं जिससे आपको अंडे के सारे जरूरी पोषण तत्त्व मिल जाएंगे।


आप अंडे का क्या बना कर खाते हैं कमेंट में जरूर बताइयेगा।


Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)