पुराने सिक्के से सट्टा मटका नंबर कैसे निकालें सबसे आसान तरीका | Sikke se Satta Matka Number kaise Nikale

0

सिक्के से सट्टा मटका नंबर कैसे निकालें | Sikke se Satta Number kaise Nikale

यह लेख सिर्फ सूचनात्मक उद्द्श्ये के लिए है हम सट्टा मटका या अन्य किसी प्रकार की जुआ गतिविधियों का समर्थन नहीं करते।सट्टा मटका का खेल कभी भी अच्छा काम नहीं माना जाता इसीलिए कभी भी सट्टा मटका नंबर खेलने से पहले अपने विवेक से काम लें....

पुराने सिक्के से सट्टा नंबर कैसे निकालें | Satta Number kaise nikale

आज हम आपको एक तरीका बताने जा रहे हैं जिसका उपयोग करके बहुत से लोग सट्टे का नंबर निकालते हैं ऐसा कहना जरूरी नहीं कि हर बार इस तरीके से निकाला गया सट्टे मटके का नंबर सही ही होगा। लेकिन हां! कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अभी भी इस तरीके को मानते हैं और इस तरीके पर पूरा विश्वास रखते हैं। हम आपसे ये नहीं कहते कि आप भी इसका उपयोग करके सट्टे का नंबर निकालने और पैसे लगाएं। हम आपकी जानकारी के लिए बता रहे हैं कि आखिर लोग किस तरह से पुराने सिक्के का उपयोग करके सट्टे मटके का नंबर निकालते हैं।

सबसे पहले एक ऐसा सिक्का लिया जाता है जो सन 1900 से पुराना हो इसके बाद उस सिक्के को एक कांसे की थाली में रखकर सिक्के के ऊपर कपूर का एक टुकड़ा रखा जाता है टुकड़ा रखने के बाद कपूर के उस टुकड़े में आग लगा दी जाती है। जब कपूर पूरी तरह से जल जाता है तब सिक्के में हल्का-हल्का 2 अंकों का नंबर दिखाई देता है। कपूर के द्वारा जलाया गया यह सिक्का जिस दिन जलाया जाता है उसके अगले दिन का नंबर बताता है यदि सिक्के को दिन में जलाया जाए तो अगले दिन के दिन के समय का नंबर बताता है और यदि सिक्के को रात में जलाया जाए तो अगले दिन के रात के समय का नंबर बताता है। ऐसा जरूरी नहीं है कि सिक्के के द्वारा बताया गया नंबर हमेशा सही हो लेकिन इस तरीके का उपयोग करके बहुत से लोगों ने सट्टा खेला है और जीता भी है। यदि आप भी इस तरीके का उपयोग करते हैं तो उपयोग करने से पहले सावधानी बरतें और ज्यादा पैसों से खेलने की कोशिश ना करें। (इसमें पूरी तरह से आपका रिस्क हैं)

Satta Matka Number kaise Nikale
Satta Matka Number kaise Nikale

सट्टा नंबर कैसे निकलता है?

आखिर सट्टा नंबर निकलता किस तरह है! सट्टा नंबर निकालने के लिए सबसे पहले तीन मटको का उपयोग किया जाता है तीन मटको के अंदर 0 से लेकर 9 नंबर की छपी हुई गेंद रखी जाती है। इसके बाद नंबर निकलने का समय होते ही तीनों मटको में से 1 - 1 गेंद बाहर निकाल ली जाती है। 3 अंकों का एक नंबर सामने आता हैं जिसे हम पत्ती कहते हैं। पत्ती को जोड़ कर पहले नंबर से सट्टे का ओपन नंबर निकल आता है। इसी तरह से अगली बार पत्ती के दूसरे नंबर से सट्टे का क्लोज नंबर भी निकाला जाता है। दोनों को मिलाकर जोड़ी बनाई जाती है और इसे ही सट्टा मटका नंबर कहते हैं। भारत में इसी तरह से सट्टा मटका का नंबर घोषित किया जाता है।

4️⃣3️⃣2️⃣       9️⃣9️⃣      3️⃣2️⃣4️⃣

जरूर पढ़ें: सट्टा मटका खेलने के फायदे और नुकसान

भारत में कितने प्रकार का सट्टा चलता है

भारत में कई तरह की सट्टे मटके का गेम चलता है जिनमें से मुख्य सट्टे मटके का नाम नीचे दिया गया है

कल्याण मटका (Kalyan Matka), मिलन डे (Milan Day), मिलन नाईट (Milan Night), राजधानी डे (Rajdhani Day), राजधानी नाईट (Rajdhani Night), मेन बाजार (Main Bazar), माधुरी (Madhuri), मुम्बई मेल (Mumbai Mail), कल्याण (Kalyan), मुम्बई मेल नाईट (Mumbai Mail Night), राज मुम्बई (Raj Mumbai), मोर्निंग कल्याण डे (Morning Kalyan Day), माधुरी नाईट (Madhuri Night), दिसावर (Disawar), फरिदबाद (Faridabad), गाजियाबाद (Gaziabad), गली (Gali), राजश्री डे (Rajshree Day), दादर डे (Dadar Day), सुपरस्टार मोर्निंग (Superstar Morning), टाईम बाजार (Time Bazar), बालाजी डे (Balaji Day), सुपरस्टार डे (Superstar Day), रंगोली डे (Rangoli Day), सुपर कल्याण डे (Super Kalyan Day), कुबेर मटका (Kuber Matka) आदि।

सट्टा मटका नंबर चार्ट कैसा होता है

सट्टा नंबर चार्ट देखने में कुछ ऐसा दिखाई देता है👇

satta matka number chart
satta matka number chart

क्या सट्टा नंबर हमेशा सही होता है

सट्टा नंबर किसी भी तरह से निकाला जाए इसकी कोई गारंटी नहीं है कि निकाला गया सट्टा मटका नंबर हमेशा सही होगा। ❌ क्योंकि सट्टे का नंबर मटका से निकाला जाता है और मटके में कौन सा नंबर निकल के सामने आएगा या कोई नहीं बता सकता यह एक तरह का तुक्का है जो कई बार लगता है और कई बार नहीं लगता। 

सट्टा मटका खेलना चाहिए या नहीं

यदि आप सट्टा खेलना चाहते हैं और इससे पहले आपने कभी सट्टा नहीं खेला है तो हम आपको एक आर्टिकल बता रहे हैं इसे पढ़ने के बाद आप अपने स्वयं विवेक से निर्णय ले पाएंगे कि आपको सट्टा खेलना चाहिए या नहीं। आर्टिकल को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 👇

जरूर पढ़ें: सट्टा मटका खेलने के फायदे और नुकसान

सट्टा नंबर निकलने वाले बाबा और तांत्रिक

जितने भी सट्टा नंबर निकालने वाले बाबा और तांत्रिक हैं सब अपना अपना धंधा चला रहे हैं इनके चक्कर में बिल्कुल भी ना पड़ें। अपना गणित लगाकर अपनी ट्रिक लगाकर सट्टे का नंबर निकाले और ज्यादा पैसों से खेलने की कोशिश ना करें। किसी भी बाबा और तांत्रिक के चक्कर में कभी ना पड़े। ऐसे लोग आपको लूट लेंगे और कभी भी सही नंबर नहीं बताएंगे आप खुद सोच कर देखिए यदि कोई बाबा या तांत्रिक 4 - 5 हजार में आपके लिए सट्टे का नंबर निकालता है। तो आप खुद सोचिए यदि उसे पहले से सट्टे का नंबर पता है तो वह खुद खेलकर अमीर क्यों नहीं बन जाता। ऐसे बाबा कहते हैं कि हमें मोह माया से कोई लगाव नहीं लेकिन इसके बाद भी ऐसे लोग आपसे मोटी फीस चार्ज करते हैं। ऐसे बाबा और तांत्रिक से बचकर रहें।

सट्टा नंबर निकलने वाले बंदे

आजकल ऑनलाइन सट्टे मटके का जमाना है बहुत से ऐसे बंदे हैं जो ऑनलाइन सट्टा नंबर निकालने की गारंटी देते हैं और आपसे पैसे चार्ज करते हैं ऐसे लोग आपको व्हाट्सएप, टेलीग्राम, फेसबुक और बहुत सी सोशल मीडिया वेबसाइट पर मिल जाएंगे। ज्यादातर ऐसे लोग आपको पैसों का लालच दिखाकर बड़े-बड़े लैपटॉप, गाड़ियां, कार दिखाकर आपको लालच दिखाने की कोशिश करते हैं उनका कहना होता है कि हमने कई तरह की ट्रिक अपनाकर कई बार सट्टा जीता है और अमीर बन चुके हैं और अब हम आपको अमीर बनाना चाहते हैं जो की पूरी तरह से गलत है ऐसे लोग आप को लूटते हैं आप को कंगाल बना कर छोड़ते हैं। ऐसे बंदों के चक्कर में कभी ना पड़े। 

Note❗यह लेख सिर्फ सूचनात्मक उद्द्श्ये के लिए है हम सट्टा मटका या अन्य किसी प्रकार की जुआ गतिविधियों का समर्थन नहीं करते।सट्टा मटका का खेल कभी भी अच्छा काम नहीं माना जाता इसीलिए कभी भी सट्टा मटका नंबर खेलने से पहले अपने विवेक से काम लें अपनी बुद्धि का उपयोग करें तभी सट्टा मटका (Satta Matka) में पैसे लगाएं।

जरूर पढ़ें: सट्टा मटका खेलने के फायदे और नुकसान

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)