क्या मरे हुए इंसान की आत्मा से बात की जा सकती है जानिए पूरा सच | Kya mare huye insan ki aatma se baten kar sakte hai

0

क्या मरे हुए इंसान की आत्मा से बात की जा सकती है | Kya mare huye insan ki aatma se baten kar sakte hai

जी नहीं!! कभी नही!! आज दुनियां चांद और मंगल में पहुंच कर वहां बस्तियां बनाने का सपना पूरा कर रही है और आप इंटरनेट पर मरे हुए व्यक्ति से बात करने के बारे में सोच रहे हैं जो की कभी संभव ही नहीं है। आज बड़े बड़े गुरु, तांत्रिक और कुछ वेब साइट आपको ऐसी मिल जाएंगी जो ये दावा करती हैं की मरे हुए व्यक्ति की आत्मा से बात की जा सकती है। लेकिन एक बात में आपको बता दूं इंसान की मृत्यु के बाद इंसान की यादों के सिवा उसका कोई अस्तित्व नहीं होता। जो एक बार इस दुनियां में मर जाता है वो कभी लौट कर नहीं आता, आती हैं तो सिर्फ उसकी यादें।

क्या मरे हुए इंसान की आत्मा से बात की जा सकती है | Kya mare huye insan ki aatma se baten kar sakte hai
क्या मरे हुए इंसान की आत्मा से बात की जा सकती है

कुछ लोग अपनी छोटी सोच ना नमूना पेश करते हुए ये खुले आम दावा करते हैं की वो किसी मरे हुए इंसान से बात कर सकते हैं या किसी की बात मरे हुए इंसान से करवा सकते हैं। जोकि सरासर ग़लत और बकवास है ऐसे लोगों का काम आपकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ करके आपसे पैसे ऐंठना होता है।

क्या मरने के बाद इंसान का अस्तित्व होता है

मरने के बाद इंसान का अस्तित्व होना मतलब इंसान का भूत बनना…. भूत, आत्मा" बस यहीं से सारी कहानी शुरू होती अब हम समझेंगे की भूत सच में होते हैं या नहीं।

ये बात कोई नहीं मानता लेकिन ये बात सच है कि हर एक व्यक्ति थोड़ा ना थोड़ा और कभी ना कभी भूतों से जरूर डरता है तो चलिए दोस्तों आज मैं आपको कुछ ऐसे तर्क दूंगा जो आपके डर को पूरी तरह खत्म कर देंगे।

क्या भूत प्रेत सच में होते हैं क्या भूत होते है या नहीं भूत प्रेत होते हैं या नहीं क्या भूत होते हैं या नहीं भूत बुलाने का मंत्र असली भूत की फोटो भूत प्रेत से छुटकारा भूत को कैसे देखे क्या भूत सच में होते हैं क्या भूत सच में होते हैं कि नहीं क्या भूत सच में होते हैं दिखाओ क्या भूत सच में होते हैं दिखाइए क्या भूत प्रेत सच में होते हैं या नहीं क्या सच में भूत होते हैं उसका वीडियो क्या भूत सच में होते हैं बताइए क्या भूत सच में होते हैं या नहीं क्या भूत सच में होते हैं क्या ‘क्या भूत सच में होते हैं’ क्या भूत होते है या नहीं जानिए

एक बार अपने दिमाग को शांत करके सोचिए दोस्तों यदि इंसान के मरने के बाद भूत के रूप में उसका अस्तित्व होता-

*तो क्या हमें जेल बनाने की जरूरत पड़ती?

*क्या हमें अपराधियों को सजा देने की जरूरत पड़ती?

*कहाँ जाता होगा उस औरत का भूत जिसका शोषण कर के रास्ते में फेंक दिया जाता है? 

*कहाँ जाता होगा उन मासूमों का भूत जिन्हें युद्ध के दौरान मार दिया जाता है? 

*कहाँ जाता है होगा ऐसे निर्दोष व्यक्तियों का भूत जिन्हें साजिश करके मार दिया जाता है? 

*कहाँ जाता होगा उस बाप का भूत जो अपने परिवार को असहाय छोड़ कर मर जाता है? सोचिए दोस्तों..!!

क्या मरे हुए व्यक्ति की आत्मा से बात की जा सकती है

आज तक के इतिहास में कोई भी मर कर वापस नहीं आया है, और ना ही किसी मरे हुए व्यक्ति ने किसी से बदला लिया है, और ना ही किसी मरे हुए व्यक्ति ने अपने परिवार वालों और रिश्तेदारों को साथ दिया है और ना ही कोई मरा हुआ व्यक्ति किसी से बात किया है। ये बस मन का वहम होता है और कुछ नही। दोस्तों याद रखना इंसान के मरने के बाद, इंसान का कोई अस्तित्व नहीं रहता।

इसी लिया यदि आपसे कोई कहता है की मैं मरे हुए किसी व्यक्ति या रिश्तेदार से आपकी बात करा सकता हूं। तो वो आपसे पूरी तरह से झूंट बोल रहा है आपकी भावनाओं से खेल कर आपको लूटने की कोशिश कर रहा है।

तो आज से अपना डर छोड़ो, और बढ़ जाओ आगे।

दोस्तों अगर आपको मेरी बातें जरा सी भी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर कर दीजिएगा। ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें इस तरह की जानकारी की जरूरत है।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)