पैर की सबसे छोटी उंगली कैसी होनी चाहिए | Pair ki sabse chhoti ungli

1

पैर की सबसे छोटी उंगली कैसी होनी चाहिए | Pair ki sabse chhoti ungli

सभी के पैरों में उंगलियां होती हैं और उन उंगलियों में पैर की सबसे छोटी उंगली भी शामिल होती है। लेकिन क्या पैर की छोटी उंगली होने या ना होने से कुछ फर्क पड़ता है इसके बारे में हम आगे समझेंगे।

पैर की सबसे छोटी उंगली कैसी होनी चाहिए  Pair ki sabse chhoti ungli

कुछ लोग अपने पैरों की उंगली को अपने भाग्य और किस्मत से जोड़कर देखते हैं और ऐसा हो भी क्यों ना बहुत से ऐसे ज्योतिष और पंडित हैं जो पैरों की उंगलियों के बारे में बहुत कुछ कहते हैं। पैरों की उंगलियों को देखकर लोगों के भाग्य बताते हैं। लेकिन क्या आपको लगता है कि ये सब बातें सच है? क्या किसी एक उंगली से किसी का पूरा जीवन या भाग्य डिसाइड हो सकता है? बिल्कुल नहीं हो सकता!! इसके लिए ग़ालिब ने एक शेर भी कहा है:-

"कि हाथों की लकीरों पर मत जा ऐ ग़ालिब,

नसीब उनके भी होते हैं जिनके हाथ नहीं होते!!

गालिब ने अपने इस शेर में समझाने की कोशिश की है की हाथों की लकीरों को देखकर कभी भाग्य नहीं बताया जा सकता क्योंकि नसीब और भाग्य तो उन लोगों के भी होते हैं जिनके हाथ ही नहीं होते। तो ऐसे में क्या हाथों की कुछ लकीरों को देखकर भाग्य बताया जा सकता है। इसी तरह पैरों की उंगली कभी हमारा भाग्य नहीं बता सकती क्योंकि भाग्य तो उन लोगों का भी होता है जिनके पैर ही नहीं होते।

पैर की सबसे छोटी उंगली कैसी होनी चाहिए?

कुछ लोगों के मन में ये सवाल पैदा होता है की पैर की सबसे छोटी उंगली कैसी होनी चाहिए? तो मैं उन लोगों को बता दूं "कि पैर की सबसे छोटी उंगली छोटी होनी चाहिए" इसीलिए उसे पैर की सबसे छोटी उंगली कहा जाता है यदि आपके पैर की सबसे छोटी उंगली बड़ी है तो भी इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इसके अलावा पैर की सबसे छोटी उंगली के बारे में और कुछ नहीं कहा जा सकता। 

आपके पैर की छोटी उंगली टेढ़ी हो, छोटी हो, मोटी हो, पतली हो, आधी हो, लंबी हो, नाखून आता हो, ना आता हो पैर की छोटी उंगली हो ही ना इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। जो आपके भाग्य में है वही आपको मिलेगा। 

अपना भाग्य बदलने के लिए क्या करें

और यदि आप अपना भाग बदलना चाहते हैं तो अपने भाग्य को बदलने का एक ही तरीका है "कड़ी मेहनत" जी हां!! कड़ी मेहनत करके आप बुरे से बुरे भाग्य को भी बदल सकते हैं और अपने जीवन को सफल बना सकते हैं। इसीलिए फालतू की बातों को अपने दिमाग से निकाल कर मेहनत पर ध्यान दीजिए। आज आप मेहनत करना चालू करेंगे तो आने वाले कुछ ही दिनों महीनों या साल में आपका भाग्य बदलने लगेगा। आप नीचे से ऊपर उठने लगेंगे। इसके लिए ना आपको किसी पंडित की जरूरत पड़ेगी और ना ही किसी ज्योतिष की। 

इसीलिए आज से ही कसम खा लीजिए कि ऐसी फालतू बातों पर बिल्कुल ध्यान नहीं देंगे सिर्फ अपने काम पर ध्यान देंगे, पैसे कमाने पर ध्यान देंगे और जीवन में तरक्की करेंगे। आपके पैर की छोटी उंगली चाहे जैसी भी हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता आपके जीवन में। निश्चिंत रहिए और अपना जीवन आनंद पूर्वक जीते रहिये। मुझे कमेंट में अपने विचार जरूर बताइएगा।

Post a Comment

1Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment