कामयाब होने के लिए क्या करना चाहिए 6 तरीके | Kamyab hone ke liye kya kare

0

कामयाब होने के लिए क्या करना चाहिए | Kamyab hone ke liye kya kare

दोस्तों आज हम जो हैं, हमारे पिछले कुछ वर्षों की सोच का नतीजा है और आगे हम जो होने वाले हैं या आगे जाकर हम जो करने वाले हैं, वो हमारी आज की सोच का नतीजा होगा। हमारी सोच का हमारी तरक्की में बहुत हद तक हाथ होता है इसीलिए हमेशा हमें अपनी सोच को बड़ा रखना चाहिए आज हम इस पोस्ट में जानेंगे कामयाब होने के लिए हमें क्या-क्या करना होगा।

कामयाब होने के लिए क्या करना चाहिए  Kamyab hone ke liye kya kare

कामयाब होने के लिए क्या करना चाहिए

1. हमेशा बड़ा सोचो- दोस्तों बड़ा करने के लिए एक काम हमेशा करो कि जब भी कुछ सोचो तो हमेशा बड़ा सोचो, कभी ये मत सोचो कि आपको 25000 महीने की नौकरी करनी है हमेशा यही सोचो कि मैं तो लाखों का महीना कमाऊंगा!

2. बड़े सपने देखो- दोस्तों जब बात हो ही रही है सपने देखने की, तो हम क्यों छोटे सपने देख कर अपने सपनों को खराब करें? जब सपने ही देखना है तो क्यों ना हम सपने बड़े ही देखे हैं, भले आज हमारे पास कार नहीं, लेकिन हम एक कार के सपने देख तो सकते हैं!

कामयाब होने के लिए क्या करना चाहिए  Kamyab hone ke liye kya kare

3. ज्यादा की आदत डालो- इंसान बीड़ी, तंबाकू, गुटखा, सिगरेट का प्रयोग ज्यादा करता है, लेकिन जब बात आती है बड़ा सोचने की, तो इंसान ये कह कर टाल देता है कि ये उसके बस का काम नहीं!! नहीं दोस्तों हमेशा ज्यादा की आदत डालो!

4. छोटी सोच वाले लोगों से दूर रहो- डीमोटिवेट करने वाले लोग सबसे ज्यादा बुरे होते हैं, ये वे लोग होते हैं जो हमेशा अपनी सोच को छोटा रखकर दूसरों को भी छोटा सोचने में मजबूर करते हैं, ऐसे लोगों से हमेशा दूर रहो!

5. कान बंद काम चालू-  और जब आप अपनी सोच को बड़ा करके बड़े सपने देखेंगे, तो लोग आपसे कहेंगे कि तू पागल है, तू जो कर रहा है वो हो ही नहीं सकता, तू ज्यादा सोचता है, बड़े सपने मत देख… लेकिन दोस्तों यदि आप उस समय लोगों की बातें सुनने लगेंगे, तो आप अपना काम नहीं कर पाएंगे। एक बात हमेशा याद रखो-कुछ बड़ा करने का एक ही मंत्र है “कान बंद काम चालू”

6. लोगों को हँसने दो- यदि आप की सोच छोटी है तो आप छोटे रह जाएंगे और यदि आप बड़ा सपना देखते हैं भले ही दुनिया वाले कुछ समय के लिए आप का मजाक उड़ालें, लेकिन दोस्तों 1 दिन जरूर आप कुछ बढ़ा करेंगे!!

दोस्तों अगर आपको मेरे द्वारा बताई गई बातें अच्छी लगी हो तो कमेंट जरूर कीजिएगा।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)