भगवान से मन की बात कैसे कहें जानिए 1 आसान तरीका | Bhagwan se man ki baat kaise kahen

0

भगवान से मन की बात कैसे कहें | Bhagwan se man ki baat kaise kahen

भगवान से मन की बात कैसे कहें  Bhagwan se man ki baat kaise kahen
कभी-कभी जब हमारा बुरा समय चल रहा होता है तब हमारे पास ऐसा बहुत कुछ कहने को होता है जो हम भगवान से कहना चाहते हैं। हमारे मन में ऐसे कई प्रश्न घूमते हैं और हमें परेशान करते हैं जिनका उत्तर हम भगवान से चाहते हैं। सरल शब्दों में कहा जाए तो हम भगवान से अपने मन की बात कहना चाहते हैं। भगवान से अपने मन की बात कहने के लिए कई तरीके हैं लेकिन हम आपको यहां पर एक सरल तरीका बताने जा रहे हैं जिसका उपयोग करके आप भगवान तक अपने मन की बात आसानी से पहुंचा सकते हैं। और यदि आपकी प्रार्थना स्वीकार हुई तो भगवान आपकी मनोकामना जरूर पूरी करेंगे।
भगवान से मन की बात कैसे कहें  Bhagwan se man ki baat kaise kahen

भगवान से अपने मन की बात कहते समय हमारा मन एकदम पवित्र होना चाहिए हमारे मन में अनचाहे और बुरे विचार बिल्कुल भी नहीं आने चाहिए। भगवान से अपने मन की बात कहने का एक निश्चित समय निर्धारित करना चाहिए और उसी समय प्रतिदिन प्रार्थना करनी चाहिए। भगवान से अपने मन की बात कहने का मतलब दूसरों को नुकसान पहुंचाना नहीं है आप ऐसी कोई प्रार्थना नहीं कर सकते जिससे दूसरों का नुकसान हो। आप भगवान से सिर्फ अपने मन की बात कह सकते हैं इसीलिए अपने मन को संयम में रखकर धैर्य के साथ भगवान को अपनी मन की बात कहें।

भगवान से अपने मन की बात कहने का 1 तरीका

यदि आप भगवान से अपने मन की बात कहना चाहते हैं तो सबसे पहले एक एकांत स्थान में बैठ जाएं। इसके बाद अपनी रीड की हड्डी को बिल्कुल सीधा करें और दोनों हाथों को अपने घुटनों पर रखें आप चाहे तो दोनों हाथों को जोड़ भी सकते हैं। इसके बाद सबसे पहले अपने इष्ट गुरु या ईश्वर का ध्यान करें। इसके बाद शांत मन से जो भी आप भगवान से कहना चाहते हैं उसे कह दें… और अपनी कही गई मन की बात को गोपनीय ही रखें। जब भी मौका मिले भगवान से दोबारा अपने मन की बात कहें। इसी तरह से आप भगवान तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं यही एकमात्र तरीका है भगवान से अपनी बात भगवान तक अपनी बात पहुंचाने का।

अगर आप इन तरीकों को अपनाते हैं और सच्चे मन से भगवान से प्रार्थना करते हैं तो यकीन मानिए एक दिन आपकी प्रार्थना जरूर सुनी जाएगी और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी भगवान पर अपना विश्वास बनाए रखें।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)