खान सर कौन है ? Who is khan sir in Hindi

0

खान सर कौन है ? Who is khan sir in Hindi

खान सर कौन है ? Who is khan sir in Hindi
खान सर कौन है ? Who is khan sir in Hindi

खान सर कौन है ?

खान सर पटना, बिहार के रहने वाले है और इनका पूरा नाम फैज़ल खान है जी अपना कोचिंग सेंटर चलाते हैं और साथ ही साथ यूट्यूब चैनल के माध्यम से विद्यार्थियों को ऑनलाइन कोचिंग भी देते है। अपने पढ़ाने के मनोरंजक स्टाइल और बात करने की बिहारी अंदाज के कारण ये  पूरे भारत में महसूर हो गए है। इलाहबाद यूनिवर्सिटी से खान सर ने अपनी उच्च शिक्षा पूरी की है। सरल शब्दों में कहा जाए तो खान सर एक शिक्षक है जो ऑनलाइन और ऑफलाइन बच्चों को सामान्य ज्ञान की शिक्षा देते हैं और अपना एक कोचिंग सेंटर चलाते हैं।

खान सर क्या करते हैं

खान सर पटना में जीएस रिसर्च कोचिंग सेंटर के संचालक हैं. वह बिहारी अंदाज में जीएस के टॉपिक समझाते हैं और पटना वाले खान सर के नाम से मशहूर हैं। इनका पढ़ाने का अंदाज बहुत ही मनोरंजन और आकर्षक है इनके पढ़ाने के अंदाज को विद्यार्थी काफी पसंद करते हैं ये ज्यादातर सामान्य ज्ञान समझाते हैं और अपने आप को मानचित्र विशेषज्ञ कहते हैं। ऑफलाइन कोचिंग देने के साथ-साथ यह यूट्यूब के माध्यम से भी विद्यार्थियों को पढ़ाते हैं। इनके यूट्यूब चैनल का नाम Khan GS Research Centre है। इनके यूट्यूब चैनल पर 9.44 मिलियन सब्सक्राइबर है। खान सर की एजुकेशन मोबाइल एप्प भी उपलब्ध है इस एप्प का नाम खान सर ऑफिसियल है। आप अपने फोन के गूगल प्ले स्टोर से इस एप्प को डाउनलोड कर सकते है।

खान सर पर क्या आरोप है

आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा को लेकर मचे बवाल में छात्रों को भड़काने के आरोप में कार्रवाई शुरू हो गई है। बिहार की राजधानी पटना में पत्रकार नगर थाने में खान सर समेत कई कोचिंग संस्थानों के 6 शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस के मुताबिक वीडियो फुटेज और मौके से गिरफ्तार लोगों के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

खान सर ने क्या कहा

खान सर ने आगे कहा कि "हम तो बच्चों को प्रदर्शन करने से मना कर रहे हैं. आरआरबी अगर बच्चों से बात कर लेता तो प्रदर्शन नहीं होता’’

पुलिस ने अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है अब देखना यह है कि आगे क्या होता है क्या खान सर पर लगे आरोप सही है क्या सच में उन्होंने छात्रों को भड़काया था इसका फैसला कोर्ट और पुलिस के द्वारा ही किया जाएगा।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)