जानिए क्या है ताकत बढ़ाने की दवा | Takat badhane ki dava

0

ताकत बढ़ाने की दवा | Takat badhane ki dava

क्या आपको लगता है कि आप धीरे-धीरे कमजोर हो रहे हैं अब आप में वो पहले जैसी बात नहीं रही आजकल की खराब लाइफस्टाइल और खराब खान-पान के कारण व्यक्ति समय से पहले कमजोर होने लगता है जिससे उसे कई बार शर्मिंदा होना पड़ता है इस समस्या से बचने के लिए आज हम आपके साथ खाने की कुछ ऐसी चीजें शेयर करने वाले हैं जिनका सेवन करने के बाद आप अपने अंदर धीरे-धीरे ऊर्जा का विकास महसूस करेंगे।

ताकत बढ़ाने की दवा | Takat badhane ki dava

ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाएं

1. शरीर में ताकत बढ़ाने के लिए प्रतिदिन सफेद मूसली के चूर्ण का प्रयोग करें यह आपको बाजार में आसानी से उपलब्ध हो जाएगा।

2. शरीर में ताकत बनाने के लिए अश्वगंधा चूर्ण का उपयोग करें अश्वगंधा चूर्ण आजकल कैप्सूल में भी उपलब्ध है ये आप पतंजलि स्टोर से ले सकते हैं।

3. शरीर में ताकत बढ़ाने के लिए शिलाजीत का उपयोग करें। शिलाजीत भी शरीर में ताकत बढ़ाने का कार्य करता है इसकी कैप्सूल्स आप पतंजलि स्टोर से ले सकते हैं और रोज प्रतिदिन सोने से पहले एक कैप्सूल का सेवन कर सकते हैं

4. रोज रात को सोने से पहले एक चम्मच त्रिफला चूर्ण को गुनगुने पानी से ले ले। ये आपकी पाचन शक्ति को बढ़ाएगा और आपके पेट को साफ रखेगा जिससे आपका खाया हुआ खाना आपके शरीर में लगेगा।

5. प्रतिदिन 2 केलों का सेवन जरूर करें केला शरीर में उर्जा को बढ़ाता है।

6. प्रतिदिन 3 अंडों का सेवन जरूर करें अंडों में पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन होता है जो हमारी मसल्स और पुरुष टेस्टोस्टरॉन हारमोंस को बढ़ाता है।

7. यदि आप मांसाहार का सेवन करते हैं तो अपने खाने में रेड मीट और चिकन को शामिल करें।

ताकत बढ़ाने की दवा | Takat badhane ki dava

8. शरीर की ताकत बढ़ाने के लिए हर तरह का जूस पिया करें। जिस तरह का भी आप फल पसंद करते हैं उसका जूस प्रतिदिन पीने की कोशिश करें।

9. प्रतिदिन योगाभ्यास और प्राणायाम करें आप चाहे तो 30 मिनट का समय निकालकर कसरत भी कर सकते हैं।

इन उपायों को लगभग 15 से 30 दिनों तक अपनाने के बाद आप अपने आप में खुद ब खुद ऊर्जा को महसूस कर पाएंगे आपको खुद लगने लगेगा कि आपके शरीर की ऊर्जा फिर से वापस लौट रही है।

यदि इसके बाद भी आप को कोई समस्या है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं हम आपकी पूरी मदद करेंगे।


Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)