मैं मरना चाहता हूं क्या करूं ? | main marna chahta hun kya karun

2

मैं मरना चाहता हूं क्या करूं ? | main marna chahta hun kya karun

सबसे पहले तो आप इस नंबर पे कॉल करें- 91529 87821 इसके बाद इस आर्टिकल को आगे पढ़ें। हां तो आप मरना चाहते हैं लेकिन क्यों?? क्या इस 'क्यों' का जवाब हैं आपके पास। आखिर क्यों आप अपने जीवन को समाप्त करने की सोच रहें हैं। जीवन में कठिनाइयां और मुश्किलें तो आती हैं तो क्या आप उनसे घबरा कर अपने जीवन को समाप्त करने की सोचेंगे जीवन अनमोल है और हर एक व्यक्ति को एक ही बार मिलता है। कोई नरक नहीं है कोई स्वर्ग नहीं है जो है तो सब यहीं है। तो क्यों आप इस दुनियां को छोड़ कर जाना चाहते हैं?

मैं मरना चाहता हूं क्या करूं ? | main marna chahta hun kya karun

मनुष्य की जिंदगी में चुनौतियां और चुनौतियां ही हैं ये आप को कैसे पता चलता है कि आपकी जिंदगी में चुनौतियां या कठनाईयां हैं? ये आपको तब पता चलता है जब आप उसके बारे में सोचते हो यदि आप नकरात्मक सोचना बंद कर दो तो आपके जीवन में चुनौती हैं या सफलता है या असफलता है कुछ भी पता नहीं चलेगा। यदि आपको अपने जीवन में सफल होना है, अपने जीवन को सरल बनाना है, तो वैसा ही सोचना शुरू करो जैसा आप जीवन में बनना चाहते हो।

मैं मरना चाहता हूं क्या करूं ? | main marna chahta hun kya karun

सुख और दुख एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। निराशा के अंधेरे में भी आशा की एक किरण छुपी होती है। 1 सरल सत्य सबको ज्ञात होता है। अपना कीमती समय मृत्यु सम्बन्धी विचारों में बर्बाद मत करो। मृत्यु तो एक दिन आनी ही है, इसकी इच्छा करने की क्या जरूरत है पहले खुलकर ठीक से जी तो लो। किसी का भी जीवन फूलों की सेज नहीं है। जब भगवान विष्णु के अवतार राम, कृष्ण और अन्य बड़े-बड़े महापुरुषों को भी असह्य कष्टों का सामना करना पड़ा तो हमारी क्या औकात है? आपका भविष्य आपके विवेक पूर्ण विचारों पर निर्भर करता है।

याद रखिएगा 'ये जिन्दगी न मिलेगी दोबारा'

ये 7 बातें, खत्म कर देंगी आपकी सारी परेशानियां

क्या आप अपने जीवन में आने वाली छोटी-छोटी परेशानियों से घबराते हैं? तो जरूर पढ़ें लिंक ऊपर है👆


Post a Comment

2Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. Humko lagta hai main apne bacche ko Shiksha Nahin De Paunga Kyunki mahangai bahut hai dimag Kam Nahin kar raha hai

    ReplyDelete
    Replies
    1. चिंता न करे मेरे साथ भी समस्या है क्या करू समझ में नहीं आ रहा है लेकिन मर ही गया तो समस्या तो रह ही जाएगी समाधान थोड़ी होगा इसलिए जियो

      Delete
Post a Comment