चेहरे को गोरा कैसे करें | How to get fair face in Hindi

0

चेहरे को गोरा कैसे करें | How to get fair face in Hindi

गोरा चेहरा हर कोई पाना चाहता है लेकिन ऐसा हो नही पता ज्यादा धूप में रहने और प्रदूषण के कारण आज के समय में निरंतर चेहरे का गोरा पन बनाये रखना मुश्किल है। आज हम आपके साथ कुछ नुस्खे शेयर करने जा रहे हैं जो आपके चेहरे से काला पन हटा कर चेहरे को गोरा बनाएं रखने में आपकी मदद करेंगे।

चेहरे को गोरा कैसे करें | How to get fair face in Hindi
How to get fair face in Hindi

चेहरे को गोरा बनाने वाले नुस्खे

1. दही, क्रीम तथा केसर को मिक्स करके पेस्ट बना लीजिए। इसे चेहरे पर लगाना चाहिए। इसे लगाने से चेहरे का कालापन दूर होता है।


2. भिगे हुए बादाम एवं शहद को मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे एवं गर्दन पर लगाकर मसाज करें। कुछ दिन लगातार ऐसा कीजिए। इससे त्वचा में निखार आएगा।

3. त्वचा के कालेपन को दूर करने के लिए टमाटर, दही एवं नींबू का फेसपैक लगाएं। इससे चेहरे के दाग-धब्बे दूर होंगे। इसे बनाने के लिए टमाटर का गूदा, नींबू का रस तथा दही को मिलाकर पैक बना लें। इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर ठंड़े पानी से धो लें।

4. नारियल पानी त्वचा को पोषण देता है तथा चंदन पाऊडर से त्वचा की गंदगी दूर होती है। एक चम्मच चंदन पाऊडर में नारियल पानी डालकर मिक्स कर लें। अब इसमें कुछ बूंदे बादाम तेल की डाल लीजिए। इसे चेहरे पर लगाएं। सूखने पर धो लें।

5. पपीते में मौजूद तत्व चेहरे के कालेपन को दूर करने में मदद करते हैं। पपीते को मसलकर उसमें शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाएं और 30 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें। बाद में पानी से धो लें।इससे चेहरा साफ होगा।

आजमा कर देखिये इन नुस्खों को और कमेंट में हमें बताइये की ये आपके चेहरे में असर कर रहें हैं या नही। और शेयर कीजिए इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ।


Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)