गुटखे की लत छुड़ाने का 1 आसान तरीका | Gutkha khana kaise band kare

0

गुटखा खाना कैसे छोड़े | Gutkha khana kaise band kare

गुटखा खाना बहुत ही गंदी आदतों में से एक है गुटका खाने वाला व्यक्ति जितना अपने स्वास्थ्य को खराब करता है उतना ही वह गुटखा खाते समय दिखाई देता है। गुटका खाने वाला व्यक्ति यहां वहां थूकता रहता है जो कि बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता। यदि आपको भी गुटका खाने की लत है और आप इसे छोड़ना चाहते हैं तो हम आपको एक आसान तरीका बताने वाले हैं जिसकी सहायता से आप गुटखा खाना छोड़ सकते हैं.

गुटखा खाना कैसे छोड़े | Gutkha khana kaise band kare

गुटखा छोड़ने का तरीका

गुटखा छोड़ने के लिए सबसे पहले आपको चाहिए अदरक, काली मिर्च, काला नमक और नींबू। सबसे पहले अदरक को बारीक-बारीक टुकड़ों में काट लें, इसके बाद अदरक के बारीक टुकड़ों में थोड़ी मात्रा में काली मिर्च और सेंधा नमक मिला लें, मिलाने के बाद अदरक के टुकड़ो में नींबू का रस निचोड़ दें और इस मिक्सचर को 2 से 3 दिन तक धूप में सूखने दें, इसके बाद जब कभी भी आपको गुटका खाने की तलब हो तब इन अदरक के टुकड़ो को अपने मुंह में रखकर धीरे-धीरे चूसते रहें ऐसा करने से आपको गुटका खाने का मन बिल्कुल भी नहीं होगा और धीरे-धीरे आपकी गुटका खाने की आदत छूट जाएगी।

दोस्तों कैसा लगा आपको यह गुटखा छोड़ने का तरीका हमें कमेंट में जरूर बताइएगा और इस जानकारी को अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ जरूर शेयर कीजिएगा। यदि बहुत कोशिश करने के बाद भी आप गुटका नहीं छोड़ पा रहे हैं तो किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह ले ले या हमें कमेंट में बताएं हम आपकी पूरी मदद करेंगे।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)