न्यू ईयर रेजुलेशन (नए साल का संकल्प) नया साल नई उम्मीदें New Year's resolution

0

न्यू ईयर रेजुलेशन (नए साल का संकल्प) New Year's resolution

नया साल नई उम्मीदें | naya saal nai ummiden


न्यू ईयर रेजुलेशन (नए साल का संकल्प) नया साल नई उम्मीदें

हर साल अपने आप में एक नई उम्मीद नई सोच लेकर आता है हर नया साल आपको मौका देता है कुछ नया करने का। ऐसे बहुत से लोग हैं जो नए साल में संकल्प लेते हैं की वे अपनी कुछ पुरानी आदतों को छोड़कर कुछ नई आदतें अपनाएंगे जो उनकी जीवन को आगे बढ़ाने में उनकी मदद करेंगी लेकिन उनके द्वारा लिया गया यह संकल्प कुछ दिन या कुछ महीनों ही टिक पाता है। इसके बाद उनका जोश धीरे-धीरे ठंडा पड़ने लगता है और वे भूल जाते हैं कि उन्होंने क्या संकल्प लिया था।


अपने संकल्प में कायम रहने के लिए आपको अपने सच्चे मन से सच्चे इरादे से दृढ़ निश्चय करना होगा कि आप अपने संकल्प में बने रहेंगे और आप अपने संकल्प को पूरा करने के लिए हर वह कोशिश करेंगे जो आप कर सकते हैं यदि आप ऐसा करते हैं तो देखिए कुछ ही समय में सफलता आपके कदमों में होगी। नए साल में बहुत से ऐसे काम है जिनकी शुरुआत आप कर सकते हैं आप ऐसे लोगों की मदद कर सकते हैं जो आर्थिक रूप से असहाय हैं आप नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं आप पैसों की बचत कर सकते हैं कोई भी नशे की आदत छोड़ सकते हैं दूसरों की मदद कर सकते हैं इन सब कामों के अलावा भी बहुत से ऐसे काम है जो आप नए साल में कर सकते हैं। तो दोस्तों देरी किस बात की है आज ही एक नया संकल्प लीजिए और पूरी ताकत से उस संकल्प को पूरा करने में लग जाइए।


आपने क्या सोचा है आने वाले साल के लिए हमें कमेंट में जरूर शेयर करके बताइएगा पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिएगा।


Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)