सब छोड़ कर काम मे लग जाओगे, 9 दमदार मोटिवेशनल लाइनें | Damdaar Motivation

0

सब छोड़ कर काम मे लग जाओगे, 9 दमदार मोटिवेशनल लाइनें | Damdaar Motivation

दोस्तों आज मैं आपके लिए लेकर आया हूं कुछ दमदार लाइने, जिन्हें पढ़ने के बाद आपके अंदर की आग भड़क उठेगी आपका हौसला बुलंद हो जाएगा और आप कुछ भी करने के लिए तैयार होंगे ये लाइनें आपके मोटिवेशन को दुगना कर देंगी। इसीलिए दोस्तों एक बार पूरी लाइनें जरूर पढ़ियेगा:-

दमदार मोटिवेशनल लाइनें | Damdaar Motivation


1. रख हौंसला वो मंजर भी आयेगा, प्यासे के पास चल के समंदर भी आयेगा, थक कर ना बैठ ऐ मंज़िल के मुसाफ़िर, मंज़िल भी मिलेगी और मिलने का मज़ा भी आयेगा।



2. मंजिल यूँ ही नहीं मिलती राही को मेरे दोस्त, जुनून सा दिल में जगाना पड़ता है, पूछ चिड़िया से कि घोसला कैसे बनता है, वो बोलेगी तिनका-तिनका उठाना पड़ता है।

दमदार मोटिवेशनल लाइनें | Damdaar Motivation

3. एक ‘इच्छा’ कुछ नहीं बदलती याद रखना, एक ‘निर्णय’ कुछ बदलता है, लेकिन एक पक्का ‘निश्चय’ मेरे दोस्त सब कुछ बदल देता है।


4. भाग्य’ के दरवाजे पर सर पीटने से बेहतर हैं, कि अपने ‘कर्म’ का तूफ़ान पैदा कर… फिर देख सारे दरवाजे खुल जाएंगे।

दमदार मोटिवेशनल लाइनें | Damdaar Motivation

5. संघर्ष में आदमी अकेला होता है दोस्तों, सफलता में सारी दुनिया उसके साथ होती है, याद रखना जिस-जिस पर ये जग हँसा है, उसीने इतिहास रचा है।


6. तारों के बीच में अकेला चाँद जगमगाता है, मुश्किलों में अकेला इंसान डगमगाता है, काटों से घबराना मत मेरे दोस्तों क्योंकि काटों में ही अकेला गुलाब मुस्कुराता है। ( याद रखना यही कांटे एक दिन तुम्हारे औजार बनेंगे)


7. जिंदगी का हर पल लाजवाब हो न हो जिंदगी के हर सवाल का जवाब होना चाहिए, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितनी ही देर लगी बस इंसान को जिंदगी में कामयाब होना चाहिए।( याद रखना दोस्तों सफल होने में समय जरूर लगता है)

दमदार मोटिवेशनल लाइनें | Damdaar Motivation

8. अगर आप सोचते हैं कि आप कर सकते हैं – तो आप कर सकते हैं। अगर आप सोचते हैं कि आप नहीं कर  कते हैं – तो आप नहीं कर सकते हैं। और हर तरह से… आप सही हैं।( इसीलिए दोस्तों आज ही अपनी सोच को बदलो आप हर वह काम कर सकते हैं जो दूसरा कर रहा है)


9. दौलत की भूख एेसी लगी कि कमाने निकल गए, जब दौलत मिली तो हाथ से रिश्ते निकल गए, बच्चों के साथ रहने की फुरसत ना मिल सकी, फुरसत मिली तो बच्चे कमाने निकल गए।( दोस्तों याद रखना सफल होने के बाद अपने लिए और अपने परिवार वालों के लिए समय जरूर निकालना ऐसा ना हो कि कहीं देर हो जाए)


दोस्तों आपको पता है ना कि पेट्रोल कभी अपने आप नहीं जलता उसमें आग लगानी पड़ती है थोड़ी सी तो मैंने आपके अंदर लगा दी है अब इसे जलाए रखना आपका काम है।


पोस्ट पसंद आए तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिएगा।


Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)