7 बातें, खत्म कर देंगी आपकी सारी परेशानियां ! pareshani khatam karne ka tarika

0

7 बातें, खत्म कर देंगी आपकी सारी परेशानियां ! 

1. खुद को पसंद करें- सबसे पहले तो खुद को पसंद करना शुरू करें आपने देखा होगा बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपनी हाइट कम या  दुबले पतले या ज्यादा मोटे होने के कारण अपने आप से ही नफरत करने लगते हैं कुछ लोगों को लगता है कि उनके पास कम दिमाग है इसीलिए उनकी जॉब नहीं लग पा रही या अन्य कोई समस्या जिसे लेकर वह अपने आपको नापसंद करने लगते हैं यह बात बहुत ही गलत है.

pareshani-khatam-karne-ka-tarika

2. हर पल मिलता है एक नया अवसर- आपने फुटबॉल का मैच तो देखा ही होगा या अन्य किसी स्पोर्ट्स को ले लीजिए हर एक खेल में हर खिलाड़ी को अगला मौका जरूर मिलता है, दोस्तों ये सारी दुनिया एक खेल है और हम इसके खिलाड़ी हैं अगर हम 1 मौके को गवा कर पछताते रहेंगे तो हमें अगला मौका नहीं मिलेगा, तो याद रखिए दोस्तों मौके हर पल मिलते हैं बस उन्हें समझने की देरी होती है.

pareshani-khatam-karne-ka-tarika

3. मुश्किलों में भी मिलती है मुस्कान- जो दर्द में भी मुस्कुराना सीख गया दोस्तों समझो उसने सारी दुनिया जीत ली बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपने फेलियर अपने घाटे हर परिस्थिति में मुस्कुराते हैं वह इसलिए नहीं मुस्कुराते कि वे पागल है वे इसलिए मुस्कुराते हैं कि अगली बार वह और जोर से कोशिश करेंगे.

4. जीवन की मुश्किलें दूर होती हैं साहस से- देशकाल और वातावरण के बाद इंसान की तरक्की के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार चीज है तो वह है साहस, जिसके अंदर साहस नहीं वह इस दुनिया में कुछ नहीं कर सकता.

pareshani-khatam-karne-ka-tarika

5. कोई भी काम कल के लिए नहीं छोड़ना चाहिए- आज का काम कल पर टालना अपने सर पर ही बोझ बढ़ाने जैसा है इसलिए दोस्तों जो भी काम सामने दिखे उसे निपटा डालिए.

6. सभी लोगों के पास होता है समान समय- दुनिया में जिन लोगों ने तरक्की की है उन्हें एडवांस में कुछ नहीं मिला उन्हें भी उतना ही समय मिलता है जितना आपको, उनके लिए भी घड़ी 24 घंटे ही चलती है और आपके लिए भी शर्त यह है कि उन 24 घंटों का उपयोग आप कैसे करते हैं.

pareshani-khatam-karne-ka-tarika

7. शर्तों पर कोई काम नहीं होता- चैलेंज और कंपटीशन दोनों अच्छी चीज है. पर हर काम आप कंपटीशन और चैलेंज में करेंगे तो आप अपना ही नुकसान कर लेंगे क्योंकि अत्याधिक जोश हमारे लिए अच्छा नहीं होता.

दोस्तों ऊपर दी गई छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर आप अपने जीवन में आने वाली मुश्किलों और परेशानियों का सामना आसानी से कर सकते हैं.


Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)