ये 7 शब्द, आपको जीवन में कभी रुकने नहीं देंगे ! Safalta ka mantra

0

ये 7 शब्द, आपको जीवन में कभी रुकने नहीं देंगे !

1. सबसे पहले समझिए कि सब कुछ बदलेगा- दोस्तों यह दुनिया कल जैसी थी आज वैसी नहीं है और आज जैसी है कल वैसी नहीं रहेगी समय के साथ सब कुछ बदलता है.

2. जीवन इतना ही नहीं है।- यदि आपके साथ कुछ बुरा हो गया है दोस्तों तो यह मत सोचिए कि जीवन इतना ही है अब इससे ज्यादा मेरे साथ कुछ नहीं हो सकता नहीं दोस्तों ऐसा नहीं है जीवन बहुत बड़ा है.

3. एक जगह रुककर या अपने कंफर्ट ज़ोन में बैठे रहकर आगे बढ़ना बहुत मुश्किल होगा।- हर इंसान यही सोचता है कि बिना मेहनत और बिना मुश्किलों का सामना किया उसे सफलता मिल जाए पर दोस्तों ऐसा नहीं है बैठे बैठे तो नदी का पानी भी सूख जाता है,कब तक इंतजार करते रहेंगे आप आपको अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलना ही होगा.

4. जो बीत चुका है उसे बदला नहीं जा सकता है।- दोस्तों भविष्य को बदला जा सकता है भूतकाल को नहीं इसलिए पिछली बातों की चिंता छोड़ दें

5. पुरानी बातों को पकड़कर बैठे रहने से खुद को ही दर्द पहुंचेगा।- पुरानी बातें सोच सोच कर आप अपने दर्द को ही बढ़ा लेंगे.

6. आगे बढ़ने का सबसे बड़ा फायदा है कि इससे आपकी सोच सकारात्मक रहती है। - दोस्तों यदि आप हर समय आगे बढ़ने के बारे में सोचते हैं और आपको सफलता मिल जाती है तो यह आपके अंदर बहुत सारी सकारात्मक ऊर्जा पैदा करती है.

7. जब भी आगे बढ़ने के बारे में सोचें तो एक बात हमेशा याद रखिए कि नए मौके आपका इंतजार कर रहे हैं। - यह बात तो कभी मत भूलिएगा दोस्तों उदाहरण के लिए Facebook कंपनी सन 2004 में स्टार्ट हुई थी और आज वह कंपनी दुनिया की 30 बड़ी कंपनियों में से एक है आप एक बार कोशिश तो करिए आगे आपके लिए मौके ही मौके हैं.

दोस्तों उम्मीद करता हूं मेरे द्वारा बताई गई बातें आपको आगे बढ़ने में काफी मदद करेंगी.


Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)