ये 5 प्रकार के रिश्तेदार, दूर ही रहें तो ही अच्छा है ! Ristedaar door hi rahen to accha hai

0

 ये 5 प्रकार के रिश्तेदार, दूर ही रहें तो ही अच्छा है !

दोस्तों रिश्तेदार सभी के घर आते हैं कुछ अच्छे होते हैं,कुछ बुरे होते हैं, कुछ अपने होते हैं, कुछ पराए होते हैं,लेकिन जैसे भी हो उन्हें अपनी जिंदगी से ज्यादा हमारी जिंदगी में इंटरेस्ट होता है तो चलिए दोस्तों बात करते हैं कुछ ऐसे ही रिश्तेदारों के बारे मे:-ं

ये 5 प्रकार के रिश्तेदार, दूर ही रहें तो ही अच्छा है !

1.पढ़ाई के बारे में पूछने वाले- ये हमेशा पढ़ाई के बारे में पूछते रहते हैं कितने नंबर आए? आगे का क्या प्लान है? क्या करोगे भविष्य में? कौन सा सब्जेक्ट लोगे? ये हमेशा पढ़ाई के बारे में पूछते रहते हैं।


2.दूसरों से तुलना करने वाले- इस टाइप के रिश्तेदार हमेशा आप की तुलना किसी दूसरे के साथ करते हैं उसने कार ले ली, आपने नहीं ली? वह तो ऐसा खाते हैं आप नहीं खात? यह आप की तुलना हमेशा दूसरों के साथ करते हैं?


3.शादी के बारे में बात करने वाले- जो कुंवारे हैं उन लोगों के लिए ऐसे ‘शादीलाल घरजोड़े’ टाइप रिश्तेदार बहुत खतरनाक होते हैं हर समय सिर्फ शादी की बात लड़की को लड़का दिखाना और लड़के को लड़की दिखाना बस यही काम होता है इनका।


4.बातूनी तोते- बातूनी तोतों का क्या कहना ये हमेशा सिर्फ बात करते रहते हैं आपके घर में इनकी एंट्री हुई और बातचीत चालू और यह सिलसिला तब तक चलता है जब तक यह आपके घर में बैठे होते हैं यह किसी की नहीं सुनते हमेशा अपनी ही बताते रहते हैं?


5.उधारी मांगने वाले- ऐसे रिश्तेदार स्वभाव से तो शांत होते हैं क्योंकि इनके अंदर इनका मतलब छुपा होता है यह हमेशा आपसे पैसे उधार ही मांगने आते हैं कभी दे देते हैं कभी नहीं दे पाते। लेकिन मांगने जरूर आते हैं।


तो दोस्तों आपके घर कैसे रिश्तेदार आते हैं मेरे साथ कमेंट में जरूर शेयर कीजिएगा, ताकि हम मिलकर अपने दुख दर्द को बांट सके।


Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)