सुबह क्या खाना चाहिए | Subah kya khana chahiye

0

सुबह क्या खाना चाहिए | Subah kya khana chahiye

दोस्तों सुबह उठ कर रोज की दैनिक क्रियाओं से फुर्सत होने के बाद जब कुछ खाने की बारी आती है तब हम सोच में पड़ जाते है कि हमें क्या खाना चाहिए। तो आज हम बात करेंगे कि हमें सुबह उठकर क्या खाना चाहिए जिससे हमारा शरीर स्वस्थ रह सके।


कच्चा चना और गुड़

दोस्तों सुबह उठकर कच्चे चने और गुड़ खाना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है कच्चे चने में फाइबर पर्याप्त मात्रा में होता है जिससे हमारे पेट की सफाई होती है और गुड़ से हमें एनर्जी मिलती है रात भर सोने के बाद हमारे शरीर को एनर्जी की आवश्यकता होती है जो कि गुड़ और चना खाने से पूरी हो जाती है।


आमलेट और ऑरेंज जूस

दोस्तों यदि आप जिम जाते हैं और अपनी बॉडी बनाना चाहते हैं अपने शरीर में मसल की मात्रा को बढ़ाना चाहते हैं तो सुबह आपको अंडे का सेवन करना बहुत जरूरी है आप अंडे के साथ ऑरेंज जूस ले सकते हैं ऑरेंज जूस आपके शरीर में घटी हुई एनर्जी को पूरा करता है और अंडे या आमलेट आपको भरपूर मात्रा में प्रोटीन देता।


सुबह क्या खाना चाहिए | Subah kya khana chahiye

अंकुरित अनाज

दोस्तों सुबह उठकर नाश्ता जरूर करना चाहिए रात भर सोने के बाद हमारे शरीर को एनर्जी की जरूरत होती है कोशिश करें अंकुरित अनाज खाने की अंकुरित अनाज को हमेशा से सुबह खाने के लिए बेस्ट माना गया है। आप चना, मूंग आदि दालों को भिगोकर रख दें और सुबह उठकर जब वे अंकुरित हो जाए तब उन्हें खा लें।


आप सुबह से उठकर क्या खाना पसंद करते हैं मेरे साथ कमेंट में जरूर शेयर कीजिएगा।


Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)