आईने के सामने | Motivational speech in Hindi | मोटिवेशनल स्पीच

0

आईने के सामने | Motivational speech in Hindi | मोटिवेशनल स्पीच

तुझे क्या लगता है मेरे दोस्त, कि तू कुछ कर नहीं सकता? उठ और जाकर आईने के सामने अपने आपको देख, जाकर देख कि क्या कमी है तुझमें और और उस इंसान में जो आज तेरे से आगे है तू पाएगा तेरे पास भी दो हाथ है उसके पास भी दो हाथ है तेरे पास भी दो पैर हैं उसके पास भी दो पैर हैं लेकिन फिर भी वो तेरे से आगे है, क्यों? आखिर क्यों?? 

motivational-speech-in-hindi

इस क्यों का उत्तर तुझे ही ढूंढना है मेरे दोस्त। तू हर वो काम कर सकता है जो तेरे से आगे होकर वो इंसान कर रहा है जिसको सिर्फ तू देख रहा है सिर्फ देखने से कुछ नहीं होगा मेरे दोस्त, तुझे भी करके दिखाना होगा। आज कसम खा ले की तू अब नहीं रुकेगा। 


अरे दुनिया वालों का क्या है वो तो तब भी कहते थे जब तू कुछ नहीं करता था और वो तब भी कहेंगे जब तू कुछ करेगा। दुनिया वाले हर उस आदमी को पीछे धकेलने की कोशिश करते हैं जो कुछ करने के लिए आगे आता है अब तू सोच कि तू आगे जाने वाला व्यक्ति है या उन व्यक्तियों की तरह पीछे खींचने वाला। सबको पीछे छोड़ और आगे बढ़ता जा देख फिर तेरे साथ क्या होता है कैसे तेरी जिंदगी बदलती है और तू सबसे आगे अपने आपको पता है। 

Motivational speech in Hindi | मोटिवेशनल स्पीच

तो आज से हर वह काम को कर डाल जो तेरे सामने आता है पीछे हटना छोड़ दे पीछे मुड़ कर देखना छोड़ दें और अगर पीछे मुड़ कर देखना भी है तो अपनी गलतियों को देख उनसे सीख और आगे बढ़… "चल उठ और अब आईने के सामने जा!!"


जरूर पढ़ें: सकारात्मक सोच की शक्ति


जरूर पढ़ें: कम पैसों में बिजनेस कैसे शुरू करें


जरूर पढ़ें: आपका भविष्य खराब कर रही हैं ये 8 आदतें


जरूर पढ़ें:  कम खर्च में वजन बढ़ाने वाला नाश्ता


जरूर पढ़ें: जानिए ‘मोटा होने के लिए’ आपको क्या करना होगा?


जरूर पढ़ें: कैसे बनाएं टेस्टी और ताकतवर भोजन?


जरूर पढ़ें: थाली में ‘क्या और कितनी' मात्रा में खाना चाहिएं?


Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)