बाल झड़ने पर क्या लगाएं | baal jhadne ko kaise roke

0

बाल झड़ने पर क्या लगाएं | baal jhadne ko kaise roke

दोस्तों बाल झड़ना एक गंभीर समस्या है आज के समय में कम उम्र में ही लोगों के बाल झड़ने लगते हैं ऐसे में प्रश्न उठता है कि अपने झड़ते हुए बालों को कैसे रोका जाए। इसके लिए आप कुछ उपाय कर सकते हैं जो कि हम आगे पढ़ने वाले हैं।

baal-jhadne-ko-kaise-roke

झड़ते हुए बालों को कैसे रोकें

  1. दही- दही में सभी प्रकार के पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो कि झड़ते हुए बालों को रोकने में काफी मददगार साबित होते हैं आप अपने बालों में हफ्ते में दो से तीन बार दही लगा सकते हैं।

  2. अंडा- अंडे में पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन होता है जो कि बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद है आप अंडे अपने बालों में हफ्ते में तीन से चार बार लगा सकते हैं इसे लगाकर आधा घंटा रखना होता है इसके बाद बालों को धो लीजिए।

  3. नींबू- नींबू में पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी होता है जो कि बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद है आप नींबू को हफ्ते में तीन से चार बार लगा सकते हैं लेकिन ध्यान रहे कि नींबू लगाते समय आपकी आंखों में ना जाए।

  4. मेहदी- आजकल मार्केट में कई प्रकार की मेहंदी उपलब्ध हैं आप उनमें से किसी एक मेहंदी का प्रयोग कर सकते हैं लेकिन इसे 30 दिन में एक बार लगाना होता है।

दोस्तों ऊपर बताए गए तरीकों को अपनाने से पहले थोड़ा सा लगा कर चेक करने की ये आपके बालों को सूट कर रहे हैं या नहीं इतना करने के बाद भी यदि आपके बाल तेजी से झड़ रहे हैं तो आप किसी एक्सपर्ट या डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं।


Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)