कौन सा मोबाइल लेना चाहिए | kon sa mobile lena chahiye

0

कौन सा मोबाइल लेना चाहिए | kon sa mobile lena chahiye


दोस्तों आज का समय मोबाइल का है बात चाहे पढ़ाई की हो या मनोरंजन की मोबाइल ने हर जगह अपना स्थान बना लिया है ऐसे में हमें हमेशा नया मोबाइल खरीदते समय यह ध्यान रखना चाहिए कि हमें कैसा मोबाइल लेना है! तो हम आज इस छोटे से आर्टिकल में बात करेंगे कि हमें कौन सा मोबाइल लेना चाहिए जो हमारे लिए सबसे अच्छा रहेगा।

नया मोबाइल लेते समय कौन सी बातों का ध्यान रखना चाहिए-


1: अपना काम

सबसे पहले तो यह देखें कि आप किस तरह का काम करते हैं क्या आप एक स्टूडेंट है या फिर कर्मचारी या एक बिजनेसमैन आपको अपने काम को देखते हुए मोबाइल का चुनाव करना चाहिए। यदि आप एक स्टूडेंट हैं तो आपको ऐसे मोबाइल का चुनाव करना चाहिए जो आपकी पढ़ाई में मदद कर सके यदि आप कर्मचारी हैं तो आपको mid-range फोन लेना चाहिए और यदि आप एक बिजनेसमैन है तो आपको एक हाई रेंज का मोबाइल लेना चाहिए जो आपका हिसाब किताब रख सके।

2: रैम

रैम की मोबाइल में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है जितनी ज्यादा रैम का मोबाइल होगा मोबाइल उतना ही फास्ट चलेगा। ज्यादा रैम वाले मोबाइल बड़े-बड़े एप्लीकेशन को आसानी से रन कर सकते हैं। और यदि आप मोबाइल में गेम खेलना पसंद करते हैं जैसे कि पब्जी वगैरह तो आपको ज्यादा रैम वाला मोबाइल ही लेना चाहिए।

3: प्रोसेर

रैम के बाद मोबाइल को फास्ट चलाने में जो सहायता करता है वह है प्रोसेसर। आपका प्रोसेसर जितना नया होगा उतना ही वह तेज काम करेगा यदि आप बहुत ही ज्यादा बड़े बड़े एप्लीकेशन को अपने मोबाइल पर रन करते हैं तो आपको ज्यादा प्रोसेसर वाला मोबाइल लेना चाहिए


4: कैमरा

यदि आपको फोटोग्राफी और सेल्फी लेने का शौक है तो आपको ज्यादा मेगापिक्सल और अच्छी लेंस क्वालिटी वाला मोबाइल लेना चाहिए जितना ज्यादा मेगापिक्सल वाला मोबाइल होगा, जितनी अच्छी कैमरे की क्वालिटी, होगी उतनी अच्छी ही आप फोटो क्लिक कर पाएंगे।

5: बैटरी

यदि आप लंबे टूर पर जाते हैं आपका काम ऐसा है जिसमें आपको लंबे लंबे सफर पर जाना होता है तो आपको ज्यादा से ज्यादा क्षमता वाली बैटरी का मोबाइल लेना चाहिए मैं आपको सजेस्ट करना चाहूंगा आप 5000 से 6000 एमएएच बैटरी का मोबाइल लें ताकि आपको बैटरी की समस्या ना हो।

6: साउंड

यदि आपको म्यूजिक का शौक है और आप मोबाइल से ही गाने सुनने पसंद करते हैं तो आपको अच्छी क्वालिटी के साउंड वाले मोबाइल को लेना चाहिए आज मार्केट में ऐसे बहुत से अच्छे-अच्छे मोबाइल है जिनकी साउंड क्वालिटी इतनी अच्छी है कि उनके सामने टेप रिकॉर्डर भी फेल हो जाए।


दोस्तों आप अपने काम को देखते हुए अपने मोबाइल का चुनाव कर सकते हैं एक और बात का ध्यान रखिएगा आप जितना महंगा मोबाइल लेंगे उतनी ही मोबाइल की क्वालिटी अच्छी होगी और वह अच्छी तरह और फास्ट काम करेगा तो यह आपके ऊपर है दोस्तों के आप किस तरह का मोबाइल लेते हैं।


जरूर पढ़ें: ये जादुई चीज गरीब को कम समय में अमीर बना देती है


जरूर पढ़ें: सकारात्मक सोच की शक्ति


जरूर पढ़ें: कम पैसों में बिजनेस कैसे शुरू करें


जरूर पढ़ें: आपका भविष्य खराब कर रही हैं ये 8 आदतें


जरूर पढ़ें:  कम खर्च में वजन बढ़ाने वाला नाश्ता


जरूर पढ़ें: जानिए ‘मोटा होने के लिए’ आपको क्या करना होगा?


जरूर पढ़ें: कैसे बनाएं टेस्टी और ताकतवर भोजन?


जरूर पढ़ें: थाली में ‘क्या और कितनी' मात्रा में खाना चाहिएं?

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)