कृष्ण जन्माष्टमी कब है, जानिए सही तारीख 2018 | Krishna Janmashtami kab hai

0
कृष्ण जन्माष्टमी कब है, जानिए सही तारीख जन्माष्टमी कब है, जन्माष्टमी कब है 2018, जन्माष्टमी कब है 2018 में जन्माष्टमी कब है २०१८ में, जन्माष्टमी कब है बताएं, जन्माष्टमी कब है कितनी तारीख को, जन्माष्टमी कब है भाई, जन्माष्टमी कब है वीडियो, जन्माष्टमी कब है बताओ, जन्माष्टमी कब है डेट जन्माष्टमी कब है कितने तारीख को मथुरा में जन्माष्टमी कब है 2018 में जन्माष्टमी कब है २०१७ में जन्माष्टमी कब है 2017 में जन्माष्टमी कब है 2016 में जन्माष्टमी कब है जन्माष्टमी कब से है कृष्ण जन्माष्टमी कब है 2018 2018 की जन्माष्टमी कब है 2018 में जन्माष्टमी कब है  कृष्ण जन्माष्टमी कब है 2018 जन्माष्टमी 2018 कब है जन्माष्टमी कितनी तारीख को है  कृष्ण जन्माष्टमी 2018 जन्माष्टमी कितने तारीख को है श्री कृष्ण जन्माष्टमी कब है जन्माष्टमी कब की है इस साल कृष्ण जन्माष्टमी 2 सितम्बर 2018 दिन रविवार को मनाई जाएगी krishna janmashtami kab hai 2018 2018 mein janmashtami kab hai janmashtami konsi tarikh ki hai krishna janmashtami 2018 janmashtami kitne tarikh ko hai janmashtami kitni tarikh ko hai shri krishna janmashtami kab hai 2013 ki janmashtami kab hai
कृष्ण जन्माष्टमी 2018
कृष्ण जन्माष्टमी कब है:दोस्तों जैसा की हम सभी जानते हैं कि कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार करीब आ रहा है, और कृष्ण जी के भक्तों ने जन्माष्टमी की तैयारी जोरों शोरों से शुरू कर दी हैं। लेकिन कुछ लोगों इस बात को लेकर उलझे हुये हैं कि कृष्ण जन्माष्टमी किस तारीख को मनाई जाएगी। कुछ का कहना है कि कृष्ण जन्माष्टमी 2 सितंबर को मनाई जाएगी वहीं कुछ 3 सितंबर को मनाने की बात कह रहे हैं। ऐसे में लोगों के बीच काफी भ्रम कि स्थिति बनी हुई है।

कृष्ण जन्माष्टमी कब है, जानिए सही तारीख

इस साल कृष्ण जन्माष्टमी 2 सितम्बर 2018 दिन रविवार को मनाई जाएगी।

लेकिन उदया तिथि अष्टमी एवं उदय कालिक रोहिणी नक्षत्र को मानने वाले वैष्णव जन 3 सितम्बर सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी मनाएंगे।  

क्योंकि दोस्तों अष्टमी तिथि 2 तारीख रात्रि 8 बजकर 46 मिनट से अगले दिन सोमवार को शाम 7 बजकर 19 मिनट तक रहेगी।

दोस्तों आप तो जानते ही होंगे कि हमारे हिंदू कैलेंडर चंद्रमा के हिसाब से चलता है और अंग्रेजी कैलेंडर सूर्य के हिसाब से चलता है। इसीलिए कभी-कभी हमें हमारे हिंदू कैलेंडर में तिथियों का उलटफेर देखने को मिलता रहता है।

नीचे दिए गए विडियो में आप कृष्ण जन्माष्टमी के लिए बासुरी और कृष्ण झूला बनाना सीख सकतें हैं-


बोलो “जय श्री कृष्णा”

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)