सफलता कैसे प्राप्त करें | How to achieve success,

0

सफलता की राह में, सबसे बड़ी रुकावट है ये 1 चीज़ !

सफलता कैसे प्राप्त करें | How to achieve success,




दोस्तों हम सभी आगे बढ़ना चाहते हैं सब कुछ ना कुछ करना चाहते हैं, दुनिया में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं जो कुछ करना ना चाहता हो, जो मेहनत करने से डरता हो, नहीं दोस्तों दुनिया में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं। 

हां!! लेकिन ऐसे कुछ लोग हैं जो कुछ करने से डरते हैं, और उनकी डर का सबसे बड़ा कारण है “लोगों की कही बातें” उन्हें डर होता है कि लोग क्या कहेंगे? अगर वे असफल हो गए तो क्या होगा? अगर नुकसान हो गया तो क्या होगा? और इसी सोच में वे कुछ कर नहीं पाते?

आज तुम्हें जो व्यक्ति कहता होगा, कि तुम कुछ करते क्यो नहीं, कुछ करो, घर से निकलो, आगे बढ़ो, कल आप उसी व्यक्ति के पास जाकर अपना कोई प्लान बताइए कि आगे मैं यह करने वाला हूं। 

वही आपको रोक देगा, वही आपको 10 प्रकार के नुकसान और आगे जाकर होने वाले घाटे के बारे में समझाने लगेगा, और उसकी बातें सुनने के बाद आप फिर सोच में पड़ जाएंगे।

दोस्तों आप ही बताओ जब आप कोई गंदी हरकतें करते हो, सिगरेट पीते हो, शराब पीते हो, या और भी कुछ गंदी हरकत मोबाइल में करते रहते हो, तब क्या आप किसी से इजाजत लेते हो? नहीं दोस्तों कभी नहीं लेते। उस हरकत का अंजाम जो भी हो, अच्छा हो, बुरा हो, स्वास्थ्य खराब हो, शरीर खराब हो, लेकिन आप उस काम को करते हो क्योंकि वो काम आपको पसंद है, चाहे काम अच्छा हो या बुरा।

तो दोस्तों भूल जाइए कि लोग क्या कहेंगे, बुरे काम करने के लिए हम किसी की सलाह नहीं लेते, तो अच्छा काम करने के लिए किसी की सलाह लेने की हमें जरूरत नहीं दोस्तों।

याद रखिएगा दोस्तों “आप की रुकी हुई सफलता का बस एक ही कारण है’ और वो है “लोगों की कही बातें”

पोस्ट पसंद आए तो लाइक कमेंट और फॉलो जरूर कीजिएगा।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)